आमजन को पर्यावरण संरक्षण में महती भूमिका निभानी चाहिए - सामान्य प्रशासन मंत्री





जयपुर: सामान्य प्रशासन मंत्री श्री हेमसिंह भड़ाना ने कहा कि हम पर्यावरण के अनुकूल ईधन का प्रयोग कर पर्यावरण संरक्षण में अपनी महती भूमिका निभा सकते है। 
श्री भड़ाना आज शनिवार को थानागाजी क्षेत्र में विभिन्न विकास कायोर्ं का उद्घाटन कर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार सभी वर्गो के विकास के लिए प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किसानों और श्रमिकों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से कार्य किया जा रहा है। 

सामान्य प्रशासन मंत्री ने कहा कि प्रत्येक नागरिक राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझकर विकास में अपनी भागीदारी निभायें। उन्होंने कहा कि स्वच्छ ईधन उपलब्ध कराने की दिशा में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना स्वास्थ्य और पर्यावरण संरक्षण के लिए मील का पत्थर साबित हो रही है। 

श्री भड़ाना ने आज ग्राम पंचायत नांगल बानी में किसान सेवा केन्द्र एवं विधायक कोष से निर्मित सडकों का उद्घाटन, ग्राम भांगडाली में बायोडीजल पम्प का शुभारम्भ एवं  ग्राम द्वारापुर में विभिन्न विकास कार्यो का उद्घाटन तथा ग्राम आगर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में रमसा द्वारा निर्मित कक्षा कक्षों का उद्घाटन किया। 
इस अवसर पर भागडोली सरपंच श्री भरतलाल शर्मा, दुहार चौगान सरपंच श्रीमती सृष्टि सोनू जैन सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments