युवा मतदाता पंजीकरण 15 मार्च तक



जयपुर:  जिले की 19 विधानसभा क्षेत्रों में युवा मतदाता पंजीकरण महोत्सव 18-19 आयु वर्ग के मतदाता सूची में पंजीकरण का कार्य 15 मार्च तक चलाया जाएगा।   

 जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर श्री सिद्वार्थ महाजन ने बताया कि उक्त कार्यक्रम की समीक्षा की गई जिसमें कुछ विधानसभा क्षेत्रों के कार्य की प्रगति संतोषजनक नहीं पाई गई एवं बीएलओ द्वारा परीक्षाओं की आड़ में एवं अन्य बहाना बनाकर कार्य करने में आना-कानी की जा रही है। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी ने समस्त निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिन बीएलओ द्वारा निर्वाचन जैसे राष्ट्रीय महत्व के कार्य में लापरवाही की जा रही है उनके विरूद्व तत्काल निलम्बन की कार्यवाही प्रस्तावित करें। उन्होंने समस्त निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारियों को निर्देशित किया है वे 15 मार्च तक अपने-अपने क्षेत्र के सुपरवाईजर एवं बीएलओ के द्वारा घर-घर जाकर 18-19 आयु वर्ग के मतदाताओं का पंजीयन के कार्य को शत-प्रतिशत किया जाना सुनिश्चित करें तथा इस आशय का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करे कि उनके क्षेत्र में युवा मतदाता पंजीकरण का कार्य शेष नहीं है। 
  

जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस कार्यक्रम के संबंध में जिले के उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय श्री सुनील जी भाटी को विशेष रूप से निर्देश दिये है कि वे समस्त निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी के सम्पर्क में रहकर प्रभावी पर्यवेक्षण करे तथा प्रतिदिन की प्रगति से जिला निर्वाचन अधिकारी को व्यक्तिगत रूप से अवगत कराएंगे। 

Post a Comment

0 Comments