Pro Kabaddi के इस सीज़न में हो रहा बड़ा बदलाव, 4 नई टीमें बोलेंगी- 'कबड्डी-कबड्डी'



नई दिल्ली।
प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के इस वर्ष होने वाले पांचवें सत्र के लिए चार नई टीमों को इसमें शामिल किया गया है। अब यह सत्र 12 टीमों, 130 से ज्यादा मैचों और 13 सप्ताह के मुकाबलों के साथ ज्यादा बड़ा और भव्य हो गया है।
चार नई टीमों को शामिल करने के बाद यह देश की सबसे ज्यादा टीमों की खेल लीग होने के अलावा सबसे लंबी अवधि तक चलने वाली लीग भी बन गई है।
लीग में इससे पहले तक चार संस्करणों में 8 टीमें खेला करती थीं लेकिन अब चार नई टीमों को जोडऩे के साथ इसमें कुल 12 टीमें होंगी। टूर्नामेंट 13 सप्ताह तक चलेगा और इसमें 130 से ज्यादा मैच होंगे।

प्रो कबड्डी लीग में शामिल होनें  वाली चार नई टीमें:
* तमिलनाडु
* गुजरात
* उत्तर प्रदेश
* हरियाणा

लीग अपने शुरुआती संस्करण से ही काफी लोकप्रिय रही है और इसकी बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए ही आयोजकों ने चार नई टीमों को शामिल किया है। लीग में शामिल टीमें अलग अलग राज्यों का प्रतिनिधित्व करेंगी।
चार नई टीमों में हरियाणा तथा तमिलनाडु राज्य से काफी खिलाड़ी प्रो कबड्डी में खेल चुके हैं। इन सभी राज्यों में अन्य खेलों के साथ-साथ कबड्डी भी काफी लोकप्रिय है। इसके अलावा गुजरात में तो गत वर्ष कबड्डी विश्वकप का आयोजन भी हुआ था।

'इस लीग से जुड़े सभी अंशधारकों ने सर्वसम्मति से लीग के विस्तार करने का फैसला किया है। जिस तेजी से यह लीग लोकप्रिय हो रही है उसे देखते हुए आने वाले वर्षों में इसमें और भी विस्तार देखने को मिलेंगे।'
उदय शंकर
चेयरमैन एवं सीईओ
स्टार इंडिया

'प्रो कबड्डी ने कबड्डी जैसे पारंपरिक खेल को एक नयी पहचान दी है और नयी ऊंचाई और लोकप्रियता दी है। इसके माध्यम से बहुत से युवा खिलाड़यिों को आगे आने और अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है।'
जनार्दन ङ्क्षसह गहलोत
अध्यक्ष 
अंतरराष्ट्रीय कबड्डी महासंघ

=> खबर पसंद आये तो हमारे फेसबुक पेज को लाइक जरूर करें 

Post a Comment

0 Comments