मुख्यमंत्री ने किया शहादत का सम्मान अब राजाखेड़ा स्वास्थ्य केन्द्र का नाम शहीद राघवेन्द्र के नाम पर



जयपुर:
मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने धौलपुर के शहीद राघवेन्द्र सिंह परिहार को समुचित सम्मान दिया है। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर राजाखेड़ा के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का नामकरण शहीद के नाम पर करने के आदेश तत्काल जारी कर दिए। 

श्रीमती राजे से ग्रामीणों ने गुरुवार को शहीद राघवेन्द्र के अंतिम संस्कार के समय इस केन्द्र का नामकरण उनके नाम पर करने की मांग की थी। राजाखेड़ा स्वास्थ्य केन्द्र का नाम अब ‘शहीद राघवेन्द्र सिंह परिहार राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, राजाखेड़ा’ हो गया है। 

मुख्यमंत्री के आदेश पर राज्य सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने इस विषय में शुक्रवार को आदेश जारी किए। मुख्यमंत्री जब शहीद राघवेन्द्र के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उनके पैतृक गांव गढी जाफर पहुंची, तब स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य केन्द्र का नामकरण शहीद के नाम पर करने की मांग की थी। 

ग्रामीणों की भावनाओं और शहीद का सम्मान करने के लिए मुख्यमंत्री ने इस मांग पर तुरन्त अपनी सहमति दी और एक ही दिन में नामकरण के आदेश जारी करवा दिए। श्रीमती राजे ने कहा कि अपने परिजन को खोना किसी भी परिवार के लिए बहुत दुखद है, लेकिन शहीद राघवेन्द्र ने देश के लिए शहादत देकर परिवार के साथ ही पूरे प्रदेश का सिर गर्व से ऊंचा किया है। 

गौरतलब है कि 12 राष्ट्रीय राइफल के ग्रेनेडियर राघवेंद्र सिंह परिहार जम्मू-कश्मीर के नगरौटा आतंकी हमले में शहीद हुए थे।

Post a Comment

0 Comments