विशेष: पंचायत शिविरों में ग्रामीणों के चेहरों पर दिखने लगी है खुशी की झलक


 
जयपुर:
 करौली  जिले में पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण शिविरों में ग्रामीण जनता के पंचायत स्तरीय कार्यो के निस्तारण हेतु प्रत्येक शुक्रवार को आयोजित किये जाने वाले शिविरों में अब   ग्रामीणों के चेहरों पर खुशी की झलक साफ दिखाई दे रही है और लोग शिविरों मे ंभारी संख्या में पहुंच रहे है। मुख्यमंत्री वसुधंरा राजे ने बजट भाषण में की गई घोषणा के अनुरूप जिले में आयोजित किये जाने वाले शिविरों में ग्रामीण के कई कार्यो का निस्तारण हाथो-हाथ किया जा रहा है। 

233 परिवाराें के 1142 सदस्यों का भामाशाह में नामांकन 

करौली जिले में 14 अक्टूबर से आयोजित किये गए शिविरो में 233 परिवारो के 1142 सदस्यों का भामाशाह में नामांकन किया जा चुका है। शिविरों में पीडीएस के 211 एसएसपी के 89 एवं नरेगा के 81 परिवारो की सीडिंग की जा चुकी है।

 3 हजार 459 भामाशाह कार्डों का किया वितरण     

जिले में अब तक आयोजित किये जाने वाले शिविरो में 3 हजार 459 भामाशाह कार्डो का विरण किया जा चुका है। जिससे लाभार्थी की पेंशन व बी.पी.एल खातो में सीधा ही पैसा स्थानान्तरित  हो सकेंगा पंचायत शिविरो में बैंक से सम्बन्धित कार्यो को मौके पर ही किया जा रहा है। जिसमें प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजनाजीवन ज्योंति बीमा योजनाअटल पेंशन योजनासे सम्बन्धित आवेदन लिये जा रहे है। 

जिले में अब तक माईक्रो एटीएम मशीन से 498 लाभार्थियों को नगद आहरण से लाभांवित किया जा चुका है। 165 लाभार्थियों को रूपेकार्ड का वितरण किया जा चुका है। 10 हजार 567 लाभार्थियों को भामाशाह योजना की जानकारी दी गई।

Post a Comment

0 Comments