36वाँ भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार राजस्थान मंडप में राजस्थानी जूतियां और मोजड़ियां खरीददारों की प्रमुख पसंद



जयपुर:  नई दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहें 36वाँ भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले के राजस्थान पवेलियन में सदाबहार राजस्थानी जूतियां एवं परम्परागत मोजड़ियां दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं। 
           
राजस्थान से आये जूतियोंं के निर्माता ने बताया कि राजस्थानी जूतियां विशेष रूप से चमड़े से बनाई जाती हैं। ये जूतियां पहनने में हल्की एवं टिकाऊ होती है। उन्होंने बताया कि राजस्थानी जूतियांं अपने सदाबहारी उपयोग के साथ ही देखने में आकर्षक लगती है। ये जूतियां अपने उचित मूल्य के कारण भी दर्शकों की प्रमुख पसंद हैं।           

राजस्थान पवेलियन में राजस्थान की महिला उद्यमियों द्वारा आकर्षक रंग-बिरंगी जूतियों का प्रदर्शन किया जा रहा है। ये जूतियाँ हर मौसम मेंं पसीना सोखने की खास विशेषता के कारण काफी आरामदायक एवं उपयोगी होती है।            
पेवेलियन में ही राजस्थानी मोजड़ियों का प्रदर्शन कर रहे, ‘रूडा’ के प्रतिनिधि श्री विनोद रायवाल ने बताया कि मोजड़ियां का आकर्षण महिलाओं की खरीददारी एवं दर्शकों में सबसे अधिक है। रंग-बिरंगी मोजड़ियां राजस्थान के मारवाड़ अंचल की खास पहचान है। ये मोजड़ियां पहनने में काफी हल्की और आकर्षक होती है।  

Post a Comment

0 Comments